ठोको ताली…HR की नौकरी में नहीं लगा दिल, शुरू किया अपना बिजनेस; हर महीने है 40 लाख का टर्नओवर

अभिषेक तिवारी/दिल्ली. ‘कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों… इस कहावत को मध्य प्रदेश के एक युवा ने बिल्कुल सही साबित कर दिखाया है. इस समय दिल्ली के प्रगति मैदान में अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इसमें देश विदेश से कई ऐसे लोग आए हैं जिन्होंने अपने स्टार्टअप पर कामयाबी हासिल की है. इनमें एमपी के रहने वाले अरेन रत्नेश सोरठिया भी शामिल हैं. इस युवा ने मल्टीनेशनल कंपनी में एचआर (HR) की जॉब छोड़कर 2015 में हरीतिमा फूड नाम से नया बिजनेस शुरू किया है. कड़ी मेहनत और लगन से अपनी चाय को पूरे देश में पहुंचाया और सालाना करोडों का बिजनेस कर रहे हैं. आइए जानें कहानी…

लोकल 18 को अरेन रत्नेश सोरठिया ने बताया कि चाय के बिजनेस से पहले एक मल्टीनेशनल कंपनी में एचआर की नौकरी करता था, लेकिन काम में मजा नहीं आ रहा था. जबकि मैं चाय का बड़ा शौकीन था, तो सोचा कि नौकरी छोड़कर कुछ अलग करते हैं. फिर मैंने दार्जिलिंग जाकर टी टेस्ट पर पढ़ाई की और उसके बाद हरीतिमा फूड प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड से अपना स्टार्टअप शुरू किया और आज हम लोगों को प्लेन चाय नहीं बल्कि फ्लेवर वाली चाय और कॉफी पिला रहे हैं.

 17 फ्लेवर की चाय लोगों को पिला रहे
अरेन रत्नेश सोरठिया ने बताया कि हमने अपना बिजनेस सिर्फ एक प्रोडक्ट से शुरू किया था. आज हमारे पास कुल 66 प्रोडक्ट हैं. हमारी चाय में रोज, मसाला, लेमन, अदरक को मिलाकर चाय के 17 फ्लेवर हैं. जबकि कॉफी में भी 10 से ज्यादा फ्लेवर मौजूद हैं. आज हम अपना प्रोडक्ट इंडिया के सभी राज्यों में सेल करते हैं.

महीने में 30-40 लाख का टर्नओवर
सोरठिया ने बताया कि शुरुआती दौर में लॉकडाउन के कारण एक भी चाय का पैकेट सेल नहीं होता था, लेकिन जैसे ही कोरोना खत्म हुआ वैसे ही हमारे चाय की सेल बड़ी और हम आज 10000 से ज्यादा कैफे पर अपनी चाय और कॉफी बेचते हैं. हमारे 30 से 40 लाख रुपये सालाना सिर्फ सैलरी देने में चले जाते है. जबकि महीने का टर्नओवर करीब 30 से 40 लाख रुपये है.

Tags: Chaiwala, Local18, Startup Idea, Success Story

#ठक #तल…HR #क #नकर #म #नह #लग #दल #शर #कय #अपन #बजनस #हर #महन #ह #लख #क #टरनओवर

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top