पीएम मोदी के खिलाफ बोलकर राहुल फिर मुश्किल में, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस – News India Live

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने के लिए पनौती, जेबकतरा और अति अमीरों के लिए कर्ज माफी जैसे शब्दों का इस्तेमाल करने पर चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को कारण बताओ नोटिस भेजा है. चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता से शनिवार शाम 6 बजे तक जवाब देने को कहा है.

सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ अपनी शिकायत में कहा कि इतने वरिष्ठ नेता के खिलाफ ऐसी अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना उचित नहीं है. राजस्थान में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए इन शब्दों का इस्तेमाल किया.

चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को याद दिलाया है कि आदर्श चुनाव आचार संहिता प्रतिद्वंद्वी नेताओं के खिलाफ निराधार आरोप लगाने पर रोक लगाती है।

चुनाव आयोग से की गई शिकायत में बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस का यह आरोप कि पिछले नौ साल में उद्योगपतियों का 14,00,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया, बेबुनियाद है. 

चुनाव आयोग ने नोटिस में कहा है कि जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 के तहत पनौती जैसे शब्दों का इस्तेमाल प्रतिबंधित है.

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच फाइनल क्रिकेट मैच के लिए पनैती जैसे शब्द का इस्तेमाल किया था. लगातार दस जीत के बाद फाइनल में भारत प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया से हार गया.

जेबकतरे शब्द का इस्तेमाल करते हुए राहुल ने कहा कि गौतम अडानी लोगों की जेब खाली कर रहे हैं तो प्रधानमंत्री इससे लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं.

#पएम #मद #क #खलफ #बलकर #रहल #फर #मशकल #म #चनव #आयग #न #जर #कय #नटस #Live

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top