पूजा के बहाने सपेरे से जहरीला सांप घर लाया, उसी से पत्नी-बेटी को डसवाया… डेढ़ महीने बाद हत्यारा पति गिरफ्तार – man who killed wife and daughter using poisonous snake arrested in odisha

गंजाम: ओडिशा के गंजाम जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां 25 वर्षीय एक व्यक्ति ने अपनी पत्‍नी और बेटी को जहरीले सांप से कटवा कर उनकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने ऐसा क्यों किया अभी पुलिस इसकी जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि घटना गंजम जिले के कबीसूर्यनगर इलाके में हुई है। मां-बेटी की सांप के काटने से मौत हुई थी। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान के गणेश पात्रा के रूप में की गई है।

जानकारी के अनुसार, गणेश हिमाचल प्रदेश में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करता था। वह चार महीने पहले छुट्टी पर अपने पैतृक गांव आया था और तब से वह कार्यस्थल पर नहीं लौटा है। 6 अक्टूबर की रात उसकी पत्‍नी बसंती पात्रा अपनी बेटी के साथ अलग कमरे में सो रही थी। 7 अक्टूबर की सुबह गणेश ने अपने पड़ोसियों को फोन करके बताया कि उसके घर में एक सांप घुस आया और उसने मां-बेटी को काट लिया है। ग्रामीणों ने सांप को मार डाला और मृत व्यक्तियों को नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस को ऐसे हुआ शक
गणेश की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। कबिसूर्यनगर पुलिस के प्रभारी निरीक्षक प्रवत कुमार साहू ने बताया कि हालांकि, बसंती के पिता, जो उसी गांव में रहते हैं, ने 12 अक्टूबर को हमारे पास एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उनकी बेटी को गणेश ने सांप के जरिए मार डाला होगा। इस बीच, हमें पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी मिली, जिसमें स्पष्ट रूप से बताया गया है कि उसकी बेटी की मौत सांप के काटने से हुई है। मां-बेटी को सांप ने 6 अक्टूबर की देर रात काटा था। दोनों को काटने के कई घंटों बाद सुबह तक सांप उसी कमरे में कैसे रह सकता था, इस पर गौर करने के बाद संदेह पैदा हुआ।

पत्नी से करता था झगड़ा
पुलिस ने बाद में नए सिरे से जांच शुरू की और गणेश की गतिविधियों पर निगरानी रखनी शुरू कर दी। साहू ने बताया कि हमने इलाके के कई सपेरों से पूछताछ की और यह जानकर हैरान रह गए कि गणेश 6 अक्टूबर को अपने घर पर कुछ विशेष पूजा अनुष्ठान के बहाने एक सपेरे से एक जहरीला सांप ले आया था। साहू ने कहा कि बाद में उसने सांप को उस कमरे में छोड़ दिया, जहां मां-बेटी सो रही थीं। हमें यह भी पता चला कि गणेश अक्सर अपनी पत्‍नी के साथ झगड़ा करता था, इसलिए पत्‍नी ने उसके खिलाफ मामला भी दर्ज कराया था। आरोपी को गुरुवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

#पज #क #बहन #सपर #स #जहरल #सप #घर #लय #उस #स #पतनबट #क #डसवय.. #डढ #महन #बद #हतयर #पत #गरफतर #man #killed #wife #poisonous #snake #odisha

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top