बिहारवालो… कीजिए महंगाई की ऐसी की तैसी , इन जिलों में सस्ते आटे-दाल-प्याज की बिक्री शुरू

पटना: छठ पर्व खत्म होते ही बिहार में आटा, चना दाल और प्याज के भाव ने लोगों की जेब पर हमला बोल दिया। राजधानी पटना में पैक्ड आटा करीब 45 से 50 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिल रहा है। प्याज के रेट 50 रुपये प्रति किलो तक जा पहुंचे हैं। टमाटर एक बार फिर से रंग बदल 80 रुपये प्रति किलो तक जा पहुंचा है। ऐसे में NCCF यानी भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता संघ मर्यादित ने बड़ा कदम उठाया है। केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय की ओर से आटे-दाल का भाव कम कर दिया गया है। यही नहीं, भारत ब्रांड आटा और चने की दाल बिहार के अलग-अलग शहरों में सेंट्रल भंडार, NAFED और NCCF के सभी आउटलेट से सस्ते दामों पर बेचा और उपलब्ध कराया जा रहा है।

ये है आटे, दाल और प्याज का सस्ता वाला रेट

NCCF में पटना के ब्रांच मैनेजर राजेश कुमार के मुताबिक भारत ब्रांड आटे के कीमत 27.50 रुपये प्रति KG है। वहीं NCCF के जरिए चने की दाल सिर्फ 60 रुपए प्रति KG मिलेगी। ये चने की दाल भी भारत ब्रांड की है। इसे कई शहरों में बेचा जाना शुरू कर दिया गया है। भारत ब्रांड की चने की दाल अगर कोई 30 किलो लेगा तो ये और सस्ती हो जाएगी। तब चने की दाल सिर्फ 55 रुपए प्रति किलो के भाव से मिलेगी। बात अगर प्याज की करें तो बाजार से आधे दाम पर उपलब्ध कराई जा रही है। प्याज का भाव 25 रुपए प्रति किलो रखा गया है।

इन जिलों के लोगों को फायदा ही फायदा

बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में आटा-दाल और प्याज को सस्ते भाव में बेचा जाना शुरू किया जा चुका है। पटना के अलावा आरा, दरभंगा और मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में लोगों को बेहद सस्ते रेट पर आटा, चने की दाल और प्याज दी जा रही है। अकेले राजधानी पटना में ऐसी 15 जगहें हैं जिनमें दीघा, दानापुर, पटना सिटी समेत कई स्पॉट्स पर आटा और दाल बेचा गया। वहीं कुल 15 जगहों पर सस्ते रेट में लोगों को प्याज उपलब्ध कराया गया।

#बहरवल.. #कजए #महगई #क #ऐस #क #तस #इन #जल #म #ससत #आटदलपयज #क #बकर #शर

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top