‘बृज की रज भी पूरे संसार में पूज्यनीय है’, मीराबाई के जन्मोत्सव में पीएम मोदी

मथुरा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को भगवान श्री कृष्ण की भक्त व कवयित्री मीराबाई की 525वीं जयंती के अवसर पर ‘मीराबाई जन्मोत्सव’ में भाग लेने मथुरा पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंंदिर पहुंचकर गर्भ गृह में पूजा और दर्शन किया. वे भागवत भवन के लिए ऊपरी तल पर गए. पीएम मोदी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी, पुजारी सहित कुल 17 लोगों ने भागवत भवन में पूजा की.

बता दें कि यहां पीएम मोदी, मीराबाई के सम्मान में एक विशेष डाक टिकट और सिक्का भी जारी करेंगे. इस अवसर पर आयोजित होने वाले एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेंगे. यह कार्यक्रम मीराबाई की याद में साल भर चलने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत का भी प्रतीक होगा. मीराबाई को भगवान कृष्ण के प्रति उनकी भक्ति के लिए जाना जाता है और उन्होंने कई भजनों व छंदों की रचना की, जो आज भी लोकप्रिय हैं.

PM Modi in Mathura Live Updates :  गुजरात से श्रीकृष्‍ण और मीराबाई दोनों का रिश्‍ता है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मथुरा के इस समारोह में आना इसलिए भी विशेष है क्योंकि भगवान श्री कृष्ण से लेकर मीराबाई दोनों का गुजरात का अलग ही रिश्ता है. मथुरा के कान्हा ने यहां से जाकर गुजरात में द्वारिका बनाई और उनकी महान भक्‍त मीराबाई ने राजस्थान से आकर अंत समय गुजरात में बिताया था.

PM Modi in Mathura Live Updates : भाषण की शुरुआत में पीएम मोदी बोले- राधे-राधे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत राधे-राधे से की और सबसे पहले क्षमा मांगी. उन्‍होंने कहा कि मैं क्षमा चाहता हूं कि चुनाव में था; इसलिए कुछ देरी हो गई. लेकिन आज मेरा सौभाग्य है कि ब्रज और ब्रजवासियों के दर्शन का अवसर मिला है. यहां वही आता है जिसे कृष्ण बुलाते हैं. ये साधारण धरती नहीं है. ये श्याम और लाड़ली जी के प्रेम का अवतार है. ब्रज में राधा रानी हैं.

PM Modi in Mathura News Live Updates :  मथुरा में प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी और चौराहों पर बैरिकेटिंग की गई है.

PM Modi in Mathura News Live Updates :  मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में देश ने एक नए भारत का दर्शन किया, जिसका अंतराष्ट्रीय मंच पर मान बढ़ा है. नए भारत को विरासत पर गर्व है.

PM Modi in Mathura News Live Updates : इस अवसर पर भाजपा सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में मैनें भी मथुरा के सांसद के रूप में मथुरा का बहुत स्वागत किया है. हमारे ब्रज धाम से बढ़कर कोई धाम नहीं जहां कृष्ण ने जन्म लेकर कई लीलाएं कीं.

PM Modi in Mathura News Live Updates : प्रधानमंत्री मोदी जन्मभूमि मंदिर से निकलकर ब्रज रज कार्यक्रम में पहुंच रहे हैं. यहां वे लोगों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी इस अवसर पर मीरा बाई पर डाक टिकट और 525 रुपये का सिक्का जारी करेंगे.

Tags: CM Yogi, Lord krishna, Mathura news, PM Modi, Prime Minister Narendra Modi


#बज #क #रज #भ #पर #ससर #म #पजयनय #ह #मरबई #क #जनमतसव #म #पएम #मद

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top