सुरंग में एक और बाधा, ऑगर मशीन में फिर खराबी; दिल्ली से बुलाए गए 7 एक्सपर्ट uttarkashi silkyara tunnel rescue live updates workers trapped final stretch drilling ndrf ambulance dhami pm modi-uttarakhand news

उत्तराकाशी की सिलक्यारा सुरंग के अंदर फंसे 41 मजदूरों के लिए गुरुवार का दिन बेहद अहम है। मजदूरों को बाहर निकालने के लिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन के बीच आज खुशखबरी आ सकती है। टनल में 51 मीटर तक की ड्रिलिंग कर ली गई है। अब मजदूरों तक पहुंचने के लिए केवल 12 मीटर की दूरी शेष रह गई है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही मजदूर इससे बाहर निकल आएंगे। ऑगर मशीन से 800 एमएम व्यास वाले पाइप डालने का रेस्क्यू कार्य टनल के मलबे वाले हिस्से को भेदने के करीब पहुंचा है। बुधवार देर शाम तक करीब 48 मीटर मलबे वाले हिस्से तक 800 एमएम व्यास वाले आठ पाइप डाले जा चुके हैं। जिस तेजी के साथ टनल के अंदर रेस्क्यू कार्य चल रहा था, अनुमान था कि देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त हो सकता है। टनल के बाहर मेडिकल टीम और एंबुलेंस को तैनात किया गया है।

Thu, 23 Nov 2023 07:29 AM

Silkyara Tunnel Rescue Live: रस्सी और स्ट्रेचर लेकर पहुंची एनडीआरएफ टीम

टनल के अंदर रस्सी और स्ट्रेचर लेकर एनडीआरएफ की टीम अंदर चली जाएगी। टीम के मुंह पर गैस मास्क लगा हुआ है। माना जा रहा है जल्द ही खुशखबरी आएगी।

Thu, 23 Nov 2023 07:24 AM

Silkyara Tunnel Rescue Live: जल्द बाहर आएंगे मजदूर

टनल के अंदर फंसे मजदूर जल्द ही बाहर आ जाएंगे। एनडीआरएफ की टीम उन्हें बाहर निकालने के लिए टनल के अंदर चली गई है। इसके बाद डॉक्टर मजदूरों को चेक करेगी फिर उन्हें अस्पताल भेजा जाएगा।

Thu, 23 Nov 2023 07:19 AM

Silkyara Tunnel Rescue Live: अंतिम चरण में है रेस्क्यू ऑपरेशन

मजदूरों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन अंतिम चरण में है। टनल के बाहर एंबुलेंस तैनात हैं। वहीं एनडीआरएफ-एसडीआरफ की टीम अंदर मौजूद है।

Thu, 23 Nov 2023 07:15 AM

Silkyara Tunnel Rescue Live: दुआओं का दौर जारी

टनल के अंदर फंसे मजदूरों की सलामती के लिए दुआएं मांगी जा रही है। परिजनों की नजर लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन पर बनी हुई हैं। सभी अपनों को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Thu, 23 Nov 2023 07:08 AM

Silkyara Tunnel Rescue Live: उत्तरकाशी में 41 जानें बचा रहे रोबोट्स, क्या है DRDO के ‘दक्ष बंधुओं’ की कहानी 

उत्तरकाशी से जल्द ही खुशखबरी आने वाली है। सुरंग में फंसे मजदूरों को निकालने का काम लगभग अंतिम दौर में है। अब करीब दो सप्ताह चले इस बचाव अभियान के बड़े हीरो DRDO यानी डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से तैयार किए गए ‘दक्ष बंधु’ हो सकते हैं। आधुनिक तकनीक से लैस ये दोनों रोबोट्स को बचाव कार्य आसान बनाने के लिए भेजा गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Thu, 23 Nov 2023 07:03 AM

Silkyara Tunnel Rescue Live: 6-6 मीटर के पाइप डाले जा रहे 

मजदूरों तक पहुंचने के लिए 6-6 मीटर के दो पाइप टनल के अंदर डाले जा रहे हैं। रेस्क्यू टीम से मजदूरों की दूरी 12 मीटर रह गई है। 

 

Thu, 23 Nov 2023 06:58 AM

Silkyara Tunnel Rescue Live: अलर्ट पर अस्पताल

अस्पताल और मेडिकल टीम अलर्ट पर हैं। टनल के बाहर 40 एंबुलेंस तैनात हैं। मजदूरों के बाहर निकलते ही उनके स्वास्थ्य का परीक्षण किया जाएगा। चिन्याली सौड अस्पताल को अलर्ट पर रखा गया है।

 

Thu, 23 Nov 2023 06:52 AM

Silkyara Tunnel Rescue Live: ऑगर मशीन में फिर आई खराबी

ऑगर मशीन में एक बार फिर खराबी आ गई है। इसे ठीक करने के लिए दिल्ली से 7 एक्सपर्ट हेलिकॉप्टर से बुलाए गए हैं। एक्सपर्ट देहरादून पहुंच चुके हैं। कुछ देर में वह सिलक्यारा पहुंचकर मशीन को ठीक करेंगे।

Thu, 23 Nov 2023 06:48 AM

Silkyara Tunnel Rescue Live: 44 मीटर तक पाइप डाले

टनल के प्रोजेक्ट हेड हरपाल सिंह ने कहा, ‘हमने ड्रिलिंग के जरिए 44 मीटर तक पाइप डाले हैं। हालांकि, हमें मलबे में कुछ स्टील की रॉड मिली हैं। मशीन उन रॉड को नहीं काट सकती है। इसलिए, एनडीआरएफ कर्मी उन रॉड को काटेंगे जिसके बाद हम मशीन का दोबारा उपयोग करेंगे।’

 

Thu, 23 Nov 2023 06:43 AM

Silkyara Tunnel Rescue Live: मजदूरों को एयरलिफ्ट करेगी झारखंड सरकार

सुरंग के अंदर फंसे झारखंड के मजदूरों को हेमंत सोरेन की सरकार एयरलिफ्ट करके राज्य लेकर जाएगी। 

Thu, 23 Nov 2023 06:38 AM

Silkyara Tunnel Rescue Live: बस 30-40 मिनट का और इंतजार

टनल के अंदर फंसे मजदूरों के बाहर निकालने में अब 30-40 मिनट का इंतजार है। इसी बीच टनल के अंदर जिलाधिकारी पहुंचे हैं। बाकी के अधिकारी भी जल्द ही पहुंचने वाले हैं।

Thu, 23 Nov 2023 06:33 AM

Silkyara Tunnel Rescue Live: जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

मजदूरों को सुरंग से बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। टनल में पिछले 12 दिनों से 41 मजदूर फंसे हुए हैं। 

Thu, 23 Nov 2023 06:30 AM

Silkyara Tunnel Rescue Live: जल्द आएगी गुडन्यूज

रेस्क्यू ऑपरेशन टीम के सदस्यों में से एक गिरीश सिंह रावत ने बताया, ‘रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग आखिरी चरण में है, उम्मीद है 1-2 घंटे में नतीजे आ जाएंगे। मजदूरों को बाहर निकालने के लिए पाइपलाइन डाली जा रही है। मलबे में फंसे स्टील के टुकड़ों को काटकर हटा दिया गया है।’

Thu, 23 Nov 2023 06:29 AM

Silkyara Tunnel Rescue Live: आखिरी ड्रिंलिग का चल रहा काम

रात को 10.40 मिनट से आखिरी ड्रिलिंग का काम चल रहा है। इसमें पांच से छह घंटे का समय लग सकता है। जल्द ही टनल से मजदूर बाहर निकल जाएंगे।

#सरग #म #एक #और #बध #ऑगर #मशन #म #फर #खरब #दलल #स #बलए #गए #एकसपरट #uttarkashi #silkyara #tunnel #rescue #live #updates #workers #trapped #final #stretch #drilling #ndrf #ambulance #dhami #modiuttarakhand

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top