सूर्यकुमार यादव ने खेली कप्तानी पारी – realtimes

सूर्यकुमार यादव गुरुवार 23 नवंबर को टी20I में भारत का नेतृत्व करने वाले 13वें कप्तान बने। विशाखापत्तनम में लक्ष्य का पीछा करते हुए सूर्यकुमार ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। सूर्यकुमार ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए सिक्स जड़ने के मामले में कीरोन पोलार्ड को पीछे छोड़ दिया। इसके अलावा सूर्यकुमार ऐसे दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने जिन्होंने कप्तान के हुए अपने पहले मैच में अर्धशतक जड़ा।

विशाखापत्तनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर सूर्या ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने जोश इंग्लिस के शतक की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 208 रन बनाए। इसके जवाब में कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी पारी खेली। ईशान किशन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 60 गेंद पर 112 रन की साझेदारी की।

केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी की

सूर्यकुमार ने तेज खेलते हुए 29वें गेंद पर सिक्स लगाकर अर्धशतक पूरा किया। टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सूर्यकुमार का 15वां अर्धशतक था। अर्धशतक पूरा करते ही सूर्यकुमार ने केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। दरअसल, एक कप्तान के रूप अपने पहले टी-20 मैच अर्धशतक बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने। इससे पहले केएल राहुल ने यह कमाल किया था।

सूर्यकुमार ने अपनी 80 रन की पारी के दौरान 9 चौके और 4 छक्के जड़े। इन चार सिक्स की मदद से सूर्यकुमार ने टी-20 करियर में सिक्स का शतक पूरा किया। सूर्या ने वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड (99 सिक्स) को पीछे छोड़ दिया। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार ने 47 पारियों में 100 सिक्स जड़े हैं।


#सरयकमर #यदव #न #खल #कपतन #पर #realtimes

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top