हरियाणा: सीएम से मिलने के बाद भी अनिल विज के तेवर गरम, हेल्थ के कई प्रोजेक्ट लटके, जानें पूरा मामला

चंडीगढ़: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों के बीच चल रहा विवाद अब गहरा गया है। स्वास्थ्य विभाग में सैकड़ों फाइलें लंबित हो गई हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल से गुरुवार को मुलाकात के बाद भी विज की नाराजगी दूर नहीं हुई है। अनिल विज मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बड़े अधिकारी की ओर से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मीटिंग लेने से नाराज हैं।

स्वास्थ्य मंत्री को इस बात पर अधिक आपत्ति है कि उन्हें भरोसे में लिए बिना ही अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की मीटिंग ली है। स्वास्थ्य विभाग का कामकाज अटकने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बातचीत के लिए अनिल विज को बुलाया था, लेकिन अभी तक विवाद का समाधान नहीं हो पाया है। इस खींचतान के चलते अनिल विज बीती पांच अक्टूबर से स्वास्थ्य विभाग की फाइलें नहीं निकाल रहे हैं। जिसके चलते विभाग में फाइलों के अंबार लग गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने मुख्यमंत्री से कहा कि वे उनके नेतृत्व में काम करते हैं। उनकी हर बात मानेंगे। मुख्यमंत्री को न केवल स्वास्थ्य विभाग की मीटिंग बुलाने का अधिकार है, बल्कि विभाग में किसी भी काम को लेकर वे सीधे मंत्री से भी पूछताछ कर सकते हैं। लेकिन यह अधिकार मुख्यमंत्री से नीचे किसी मंत्री या अधिकारी को नहीं दिया जा सकता। अनिल विज के पास जो रिपोर्ट पहुंची है, उसके मुताबिक मीटिंग लेने वाले अधिकारी ने यही कहा है कि स्वास्थ्य विभाग में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और उन्हें केंद्र सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग की मीटिंग लेने को कहा है।

विज इस बात से भी नाराज हैं कि स्वास्थ्य सचिव जी. अनुपमा भी इस मीटिंग में शामिल हुई थी। उन्होंने भी मंत्री को इस मीटिंग की जानकारी नहीं दी। इस खींचतान के चलते अनिल विज बीती पांच अक्टूबर से स्वास्थ्य विभाग की फाइलें नहीं निकाल रहे हैं। जिसके चलते विभाग में फाइलों के अंबार लग गए हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उनकी अनिल विज के साथ बैठक हो चुकी है। इस विषय पर विस्तार में कई मुद्दों पर चर्चा की गई है। जल्द ही इस मामले का समाधान कर लिया जाएगा।

#हरयण #सएम #स #मलन #क #बद #भ #अनल #वज #क #तवर #गरम #हलथ #क #कई #परजकट #लटक #जन #पर #ममल

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top